मंगलवार, 12 जुलाई 2016

आबादी निशदिन बढे लड़की कम पर होय ....लाल बिहारी लाल...........


लाल कला मंच द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस पर जागरुकता एवं काब्य गोष्ठी का आयोजन किया
 लाल बिहारी लाल
नई दिल्ली । दक्षिणी दिल्ली बदरपुर के मीठापुर चौक पर विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर लाल कला मंच की ओर से जागरुकता एवं काब्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य जनसंख्या विस्फोट से होने वाले प्रभाव को कम करना एवं जनसंख्या के दर को कैसे कम किया जा सकता है पर चर्चा करना था।  कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का स्वागत संयोजक लाल बिहारी लाल एव लाल कला मंच के अध्यक्ष सोनू गुप्ता ने अतिथियों को माल्यार्पण  एव गुलदस्ता भेट कर किया इस गोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी राजेन्द्र अग्रवाल  ने किय़ा मुख्य अतिथि के रुप में वरिष्ठ समाजसेवी का.. जगदीश चंद्र शर्मा मौयूद थे। इस कार्यक्रम  का संचालन शिव प्रभाकर ओझा ने किया। इस अवसर पर सभी कवियो एवं वक्ताओं ने विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर शपथ लिया की तन मन कर्म एवं बचन से आबादी  कम करने के लिए प्रयास करुगा।
    काब्य गोष्ठी की शुरुआत वरिष्ठ साहित्यकार जय प्रकाश गौतम द्वारा सरस्वती वंदना से शुरु हुई।जिसमें दिल्ली एवं एन.सी.आर के  दर्जनों कवियों ने  अपनी-अपनी कविताओं के माध्यम से जन संख्या कम करने एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं वीर रस के कवियों ने देश के भ्रष्ट नेताओं पर व्यंग कसते हुए देशभक्त के अमर सपूतों को भी नमन किया ।उपस्थित कवियों में डा.सत्य प्रकाश पाठक,डा.कृष्णानंद तिवारीलाल बिहारी लाल ने कहा-आबादी निश दिन बढ़े लड़की कम पर होय दिशहित समाज में यह अदभूत संकट होय।।अमृता रानी,विनोद कुमार,शिव प्रभाकर ओझा,गिरि राज गिरीश,मा.कृपा शंकर, राजेन्द्र अग्रवाल, डा.के.के. तिवारी
,अशलम जावेद  आदि ने अपनी सुमधुर कविताओं से समा बांध दिया जिससे पूरा सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गुंजायमान था। अंत में संस्था के अध्यक्ष सोनू गुप्ता ने सभी आगन्तुको का हार्दिक धन्यवाद दिया।
सचिव-लाल कला मंच,नई दिल्ली








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें